top of page
  • Vinay Bajrangi

Janam Kundali in Hindi | फ्री जन्म कुंडली ऑनलाइन

जन्म कुंडली को कुंडली, जन्मपत्री, वैदिक होरोस्कोप, वैदिक चार्ट, हिन्दू चार्ट, आदि नामों से भी जानते हैं। जन्म कुंडली को आप व्यक्ति के जन्म के समय ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति का एक सांचा भी कह सकते हो। ग्रहों और नक्षत्रों की ऐसी स्थिति के आधार पर ज्योतिषी किसी भी व्यक्ति के जीवन की घटनाओं और जीवन में प्राप्त होने वाले हर प्रकार की घटनाओं के बारे में आपको बता सकता है।

भारत में बच्चे के जन्म होने के साथ ही उसकी कुंडली बना दी जाती है। लेकिन आज भी कुछ ऐसे लोग हैं जिनके पास अपनी वैदिक कुंडली नहीं होती और वह हर जगह ऑनलाइन फ्री जन्म कुंडली हिंदी में ढूंढते रहते हैं। कुंडली की ज़रूरत आपको हर क्षेत्र में पड़ सकती है जैसे – कुंडली मिलान, सही करियर या बिजनेस के चुनाव में, वास्तु और जीवन के अन्य पहलुओं में आपके लिए मददगार साबित हो सकता है।

आधुनिक समय में आप चंद मिनट में अपनी कुंडली बना सकते हैं। आपको बस डिस्क्रिप्शन बॉक्स में मौजूद लिंक पर क्लिक करके अपनी कुंडली बनानी है। कुंडली के बनाने के बाद आप उसी कुंडली के आधार पर अपने जीवन की भविष्यवाणी जान सकते हैं। लेकिन उसके लिए आपको वैदिक ज्योतिष डॉ विनय बजरंगी से परामर्श लेना होगा। वह अलग अलग क्षेत्र में आपकी सहायता कर सकते हैं।


यदि आप अपनी कुंडली ऑनलाइन बनाना चाहते हैं वह भी निःशुल्क, तो अभी डिस्क्रिप्शन बॉक्स में मौजूद लिंक पर क्लिक करें।



2 views0 comments
Post: Blog2_Post
bottom of page